आप के लिए कैसा रहेगा नया साल| यह चीजें मिलेगी फ्री जल्दी देख लो वरना पछताओगे

नया साल ठंडी के साथ

नए साल का आगाज कड़ाके की ठंड के साथ हो रही है। देश भर में अलग अलग हिस्से में तेज़ी से बढ़ रही है ठंडी ।

 

दिल्ली में बिगड़ा मौसम

दिल्ली में गुरुवार को सुबह मौसम सर्द रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम, 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 78 प्रतिशत दर्ज किया गया ।

 

यूपी में

शुक्रवार को वेस्ट यूपी के बुलंदशहर, बागपत, बिजनौर, हापुड़ जिलों में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। वहीं मथुरा का तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। सूबे में मथुरा सबसे ठंडा जिला रहा। ठंड की वजह से ट्रेनों की चाल भी बदलने लगी है। एक ओर जहां कई ट्रेनें लेट हो रही हैं वहीं कई ट्रेनें रद्द भी कर दी गई हैं।

 

 

बिहार में

बिहार में गिरने लगा पारा, पूर्णिया में धुंध बढ़ी, गया में सबसे अधिक ठंड, जानें कैसा होगा आज का मौसम।

सुबह में धुंध और कोहरा बढ़ने के आसार हैं। तीन दिनों तक प्रदेश के तापमान में गिरावट की उम्मीद है। पटना में आज आसमान मुख्य तौर पर साफ, दिन में धूप होगी, सुबह और शाम के तापमान में गिरावट होगी ।

 

 

मौसम विभाग का कहना

        मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक पछुआ हवा चलती रहेगी और राज्य के कई इलाकों में कोहरा एवं धुंध का भी प्रभाव रहेगा  खासकर उत्तरी बिहार के कई जिलों में धुंध का प्रभाव जारी रहेगा । पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार वर्तमान में पछुआ की गति काफी तेज हो गई है । दरअसल, पश्चिम से आने वाली हवा जब देश के पर्वतीय इलाके से गुजरती है तो काफी ठंडी हो जा रही है । हवा जब आगे बढ़कर देश के मैदानी भाग में पहुंचती है तो लोगों को ठंड का अहसास कराती है ।

 

 

 

 

Previous articleबिहार में कोरोना की तेज रफ़्तार , क्या स्कूल – कालेज होंगे बंद , क्या कुछ कहाँ सीएम नीतिश कुमार ने
Next articleस्मार्टफोन धमाका Offer 80 % की छुट Flipkart, Amazon दे रहा है नए साल पर सुनहरा मोका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here