PM Modi की सुरक्षा में चूक, जानें क्यों प्रधानमंत्री ने कहा ‘ज़िंदा वापस जा रहा हूं’

PM Modi की सुरक्षा में चूक, जानें क्यों प्रधानमंत्री ने कहा ‘ज़िंदा वापस जा रहा हूं’

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद अब किसान नेता सुरजीत सिंह फूल ने एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्होंने अपने साथियों को रास्ता रोकने पर बधाई दी है।

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला रोका गया, उनकी सुरक्षा में ये बड़ी चूक थी। किसान नेता सुरजीत सिंह फूल ने कहा कि किसान कई मुद्दों की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

 

केंद्र मंत्रालय का कहना

 

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बुधवार को चूक हुई है । गृह मंत्रालय ने इसे लेकर पंजाब सरकार से जवाब मांगा है ।

 

गृह मंत्रालय ने बताया है कि पंजाब के फ़िरोज़पुर में सुरक्षा चूक के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली में नहीं जा सके । पीएम मोदी के काफिला ने बठिंडा एयरपोर्ट वापस जाने का फ़ैसला किया ।

 

आपको बता दे कि दुनिया भर की सुरक्षा एजेंसियां मानती है कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में सबसे ज़्यादा ख़तरे में जीने वाले राजनेता हैं ।

 

आम तौर पर किसी भी राज्य में पीएम के दौरे के दौरान सीएम मुख्य सचिव और डीजीपी पीएम को रिसीव करने और उनके साथ जाने के लिए होते हैं । आज तीनों में से कोई उपस्थित नहीं था । दरअसल मुख्य सचिव और डीजीपी के लिए आरक्षित कारें पीएम के काफिले का हिस्सा भी थीं ।

 

क्या है पूरा मामला ?

 

 

बता दें कि आज पीएम मोदी पंजाब बठिंडा पहुंचे थे । यहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था । लेकिन खराब मौसम और बारिश के चलते पीएम मोदी 20 मिनट तक इंतजार करते रहे । लेकिन मौसम में सुधार नहीं हुआ, तो उन्होंने सड़क के रास्ते राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने का फैसला किया । इस रास्ते से 2 घंटे का समय लगना था ।  पंजाब डीजीपी से सुरक्षा प्रबंधों की पुष्टि के बाद पीएम मोदी सड़क के रास्ते आगे बढ़े ।

 

प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोका

 

राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किमी पहले ही पीएम मोदी का काफिला जब फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो यहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक रखा था ।  इसके चलते पीएम मोदी के काफिले को 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर रुकना पड़ा ।  इसे पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है ।

 

Previous articleमहाराष्ट्र में ओमीक्रोन से पहली मौत, देश का पहला मामला!
Next articleमुस्लिम औरतों को बनाया गया target |यह था कारन |आरोपी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here