महाराष्ट्र में ओमीक्रोन से पहली मौत, देश का पहला मामला!

 महाराष्ट्र में ओमीक्रोन से पहली मौत, देश का पहला मामला!

कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन से संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई है। महाराष्ट्र से यह खबर आ रही है । देश में ओमीक्रोन से मौत का यह पहला मामला दर्ज किया गया है । इसके बाद ओमीक्रोन को लेकर दहशत बढ़ने लगी है ।महाराष्ट्र में कोरोना और ओमीक्रोन दोनों के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ।

कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने में जुटी सरकार

 

हालांकि राज्य सरकार ओमिक्रॉन की दस्तक के बीच राज्य में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए कई प्रयास कर रही है । इसी कड़ी में राज्य सरकार ने कई प्रतिबंध भी लगाए हैं । महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू पहले से ही लगा हुआ है । वहीं राज्य सरकार ने गुरुवार से मुंबई में धारा 144 भी लागू कर दी है । ऐसे में मुंबई में नए साल के मौके पर पब, रेस्टोरेंट और होटल्स में पार्टी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है । मुंबई में 7 जनवरी तक ये नियम लागू रहेगा। 

 

योगी आदित्यनाथ की तरफ़ से भी पाबन्दी लगा।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने नई पाबंदियां लागू की हैं । इसके तहत अब क्लास 10वीं तक के सभी स्कूलों को मकर संक्रांति तक के लिए बंद कर दिया गया है । हालांकि, इस दौरान स्कूली छात्रों का टीकाकरण जारी रहेगा । सीएम योगी ने आज टीम-9 के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए ।

 

आप कोबतादूंकि पिछले 28 दिनों में ओमिक्रॉन 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों तक पहुंच गया। इसी तरह पंजाब , उत्तर प्रदेश, दिल्ली बंगाल और बिहार में ओमिक्रॉन का मामला सख्ती से सामने आया ।

 

 

Previous articleकोरोना के कारण कई राज्यों में प्रतिबंध लागू , दिल्ली में कर्फ्यू , पंजाब में स्कूल-कालेज बंद ,जानिए अन्य राज्यों की खबर
Next articlePM Modi की सुरक्षा में चूक, जानें क्यों प्रधानमंत्री ने कहा ‘ज़िंदा वापस जा रहा हूं’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here